Header Ads

कनवर्जन कास्ट की रकम न मिलने पर मंगलवार से विद्यालयों में नहीं बनवाएंगे एमडीएम


संतकबीरनगर। परिषदीय विद्यालयों में तैनात रसोइयों को मानदेय व एमडीएम के कनवर्जन कास्ट की रकम न मिलने पर शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है। शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बीएसए को ज्ञापन देकर सोमवार तक रकम न मिलने पर मंगलवार से विद्यालयों में एमडीएम (मिड-डे मील) न बनाने की बात कही है।




संघ की जिलाध्यक्ष अंबिका देवी यादव ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में करीब चार हजार रसोईया तैनात हैं। जो प्रतिदिन बच्चों के भोजन बनाने का कार्य करती हैं। इन रसोईयों को आठ माह से मानदेय नहीं मिला है। इसके साथ ही एमडीएम बनाने के लिए मशाला, तेल, सब्जी आदि के लिए मिलने वाले कनवर्जन कास्ट की रकम भी आठ माह से शिक्षकों के खाते में नहीं गया है जिसकी वजह से परेशानी बढ़ गई है।





शिक्षक कब तक उधार लाकर खाना खिलाएंगे। कई बार संगठन बोस को ज्ञापन दे चुका है, पर बीएसए इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। अब कर्जा एवं रसोईया को मानदेय न मिलने के अभाव में एमडीएम बनवाना संभव नहीं है।

यदि समय रहते इस पर निर्णय नहीं लिया गया तो संगठन 15 नवंबर मंगलवार से विद्यालयों में एमडीएम उप कर रसोइया सहित धरना देने को मजबूर होगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी बीएसए को होगी।




इस दौरान केसी सिंह, संगम, विष्णु श्रीवास्तव, राहुल यादव, शोएब अख्तर, सुवेब अहमद, रमेश भार्गव, शिवचरण गुप्त, बृजभूषण, अजय सिंह अन्य मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं