Header Ads

बीईओ को जान से मारने की धमकी देने पर शिक्षक निलंबित


संतकबीरनगर। खंड शिक्षा अधिकारी कैंसर ने बृहस्पतिवार को क्षेत्र के विद्यालयों का निरीक्षण किया था। जिसमें एक विद्यालय बंद पाया गया था। उसी दौरान विद्यालय पर तैनात शिक्षक बीईओ के पास पहुंचे और निरीक्षण पर नाराजगी जताते हुए बीईओ से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद बीईओ ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपी बीएसए ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर जांच बीईओ बेलहर और खलीलाबाद को सौंप दी है।






बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि महानिदेशक स्कूली शिक्षा अभियान के निर्देश पर प्रतिदिन स्कूलों की जांच की जा रही है। जिसके क्रम में बृहस्पतिवार को खंड शिक्षा अधिकारी सर व प्रसाद को विद्यालयों की सूची देकर जांच के लिए भेजा गया था। सूची के अनुसार बीईओ संविलियन विद्यालय डड़वा सुबह 8.05 बजे पहुंचे तो विद्यालय बंद मिला। उसी दौरान विद्यालय के सहायक अध्यापक रामकरन पासवान पहुंच गए और निरीक्षण पर आपत्ति जताते हुए बीईओ को अपशब्दों का प्रयोग किया।

साथ ही बीईओ को जान से मारने की धमकी भी दी। बीएसए ने बताया कि सहायक अध्यापक रामकरन पासवान का कृत्य निदनीय है तथा कर्मचारी आचरण नियमावली के सर्वथा विपरीत है। बीईओ ने रिपोर्ट भेज दी है। जिसके आधार पर सहायक अध्यापक रामकरन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी मेहदावल और बेलहर को संयुक्त रूप से सौंप दी गई है।


दोनों अधिकारियों से 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं