Header Ads

स्कूल में अध्यापक की पिटाई से पांचवीं के विद्यार्थी की जान गई


गौतमबुद्ध नगर के एक निजी स्कूल में अध्यापक की पिटाई से घायल पांचवीं के छात्र की मौत का मामला सामने आया है। आरोप है कि परीक्षा में कम अंक आने पर अध्यापक ने उसे पीटा था। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराए गए छात्र की शनिवार शाम मौत हो गई। अध्यापक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


बंबावड़ का रहने वाला प्रिंस कैप्टन सावलिया स्कूल में कक्षा पांच का छात्र था। आरोप है कि सात अक्तूबर को गणित के अध्यापक शोभरण ने प्रिंस की पिटाई कर दी। इससे छात्र की तबीयत खराब हो गई। परिजनों को सूचना दी गई। उन्होंने उसेे ग्रेटर नोएडा के नवीन अस्पताल में भर्ती कराया। हालत में सुधार न होने पर वहां से चिकित्सकों ने उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। शनिवार को एलएनजेपी अस्पताल में उपचार के दौरान छात्र की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि अध्यापक की पिटाई के कारण छात्र के सिर में चोट आ गई थी। इसके बाद छात्र की हालत गंभीर हो गई थी। छात्र की मौत के बाद परिजनों ने रविवार को बादलपुर कोतवाली पर प्रदर्शन किया और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जांच में मामले की पुष्टि
एसीपी नोएडा सेंट्रल अरविंद कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया है कि अंक कम आने पर शिक्षक द्वारा कक्षा के 20-22 छात्रों की पिटाई की गई थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी का कहना है कि पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं