Header Ads

पीसीएस-2021 परीक्षा में प्रतापगढ़ के अतुल टॉपर


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2021 का अंतिम परिणाम बुधवार शाम घोषित कर दिया। कुल 29 प्रकार के 678 पदों के सापेक्ष से 627 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। सचिव आलोक कुमार के अनुसार 627 चयनितों में 141 बेटियां हैं।

प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह ने टॉप किया है। उन्नाव की सौम्या मिश्रा दूसरे जबकि प्रतापगढ़ के अमनदीप तीसरे स्थान पर रहे। आयोग ने 12 जुलाई को पीसीएस 2021 मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया था।

21 जुलाई से पांच अगस्त तक हुए साक्षात्कार में मुख्य परीक्षा में सफल 1285 में से 1260 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 120 अभ्यर्थियों का चयन अभिलेखों के अभाव में औपबंधिक रूप से किया गया है।


भाई-बहन का चयन पीसीएस के अंतिम परिणाम ने प्रयागराज के कृष्ण कुमार सिंह के घर दोहरी खुशियों ने दस्तक दी। कृष्ण कुमार के बेटे विवेक ने 8वीं और तीसरे नंबर की बेटी संध्या सिंह ने 12वीं रैंक हासिल की है।

सीएम योगी ने दी बधाई

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों, उनके मार्गदर्शक माता-पिता व शिक्षकों को बधाई दी। कहा, आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए अनंत मंगलकामनाएं। पूर्ण विश्वास है कि आप सभी पूर्ण समर्पण भाव से नए यूपी के निर्माण में सहभागिता करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं