Header Ads

प्रदेश में 12 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी, देखें जिलों के नाम


लखनऊ : मौसम विभाग ने 12 अक्टूबर तक प्रदेशभर में हवाओं के साथ भारी बारिश के आसार जताए हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन बंगाल की खाड़ी से उत्तर प्रदेश होते हुए उत्तराखंड की ओर बढ़ रही है। हवा में कम दबाव का क्षेत्र उत्पन्न होने पर बारिश होती है। इसे ही ट्रफ लाइन कहा जाता है।


शनिवार को प्रदेश के अलग- अलग हिस्सों में अत्यधिक वर्षा की आशंका है। पीलीभीत, बरेली और रामपुर में भारी बरसात के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है तो बहराइच, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, संभल, मुरादाबाद और बिजनौर में गरज चमक के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

शुक्रवार को दिनभर बादलों की आवाजाही जारी रही। इस बीच प्रदेशभर के कई जिलों में बारिश भी हुई। सर्वाधिक बारिश इटावा में 91 मिलीमीटर दर्ज की गई। वहीं, लखीमपुर खीरी में 48.2, गोरखपुर में 10.3 और शाहजहांपुर में 11 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई। इसके अलावा अलीगढ़, आगरा, मेरठ, हमीरपुर, उरई, झांसी, बस्ती, सुलतानपुर, फतेहपुर, बहराइच, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, हरदोई और लखनऊ में बौछारें पड़ीं। शुक्रवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 26.3 और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, प्रदेशभर में हुई छिटपुट बरसात के चलते तापमान 33 डिग्री के आसपास बना रहा।

कोई टिप्पणी नहीं