Header Ads

तीन माह से प्रधानाध्यापकों को नहीं मिला वेतन, धरने की दी चेतावनी


बुलंदशहर। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ा रहे 300 प्रधानाध्यापकों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने के कारण शिक्षक काफी परेशान है और विभाग के चक्कर काट रहे हैं। मामले में अब उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने धरने की चेतावनी दी है।





उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि जून, जुलाई और अगस्त माह का उनका वेतन अभी तक नहीं आया है। इसके कारण शिक्षकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि जिले में करीब 300 शिक्षक ऐसे हैं जिन्हें वेतन नहीं मिला है। पूर्व में इन शिक्षकों की पदोन्नति हुई थी तभी से वेतन ऑफलाइन निकल रहा है। बीएसए व लेखाधिकारी को भी इसके बारे में कई अवगत करा दिया गया है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।




अगले माह वेतन नहीं मिलता है तो जिले के शिक्षक बीएसए कार्यालय का पेराव कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा का कहना है कि इन शिक्षकों की वर्ष 2013 और 15 के बीच पदोन्नति हुई थी। यह मामला कोर्ट में चला गया था। उसके बाद अब समस्या यह बनी हुई है कि ऑनलाइन वेतन जारी करने में इन शिक्षकों को सहायक अध्यापक या फिर प्रधानाध्यापक माना जाए। इससे संबंधित अभी किसी तरह के भी निर्देश नहीं मिले है। विभाग से संपर्क किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं