Header Ads

बीएड प्रवेश परीक्षा कड़ी सुरक्षा में छह को, देखें यह निर्देश

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, लखीमपुर और हरदोई में एक साथ 123 केंद्रों पर 6 जुलाई को होने वाली बीएड की प्रवेश परीक्षा कड़े सुरक्षा घेरे में होगी। परीक्षा की मिनट-टू-मिनट रिपोर्ट शासन लेगा। मुख्यमंत्री खुद नजर रखेंगे। इस परीक्षा के लिए लखनऊ में 61 केंद्र बने हैं।


लखनऊ विश्वविद्यालय ने परीक्षा के लिए कमर कस ली है। सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और संबंधित अधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में एडीएम प्रशासन, रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय के डा. राजेंद्र सिंह एवं डा. अनिल बिष्ट, लखनऊ के संयोजक प्रो. आरबी सिंह, लखनऊ जिले के संयोजक प्रो. राकेश द्विवेदी के अलावा पुलिस अधिकारी, इंटेलिजेंस, विजिलेंस आदि के अधिकारी शामिल हुए।

हर केंद्र के 500 मीटर दायरे में कड़ी सुरक्षा होगी। हर सेंटर पर एक उपनिरीक्षक, दो महिला और दो पुरुष पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। परीक्षा खत्म होने तक परीक्षा वाले जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इंटेलिजेंस और विजिलेंस टीम सक्रिय रहेंगी। इस परीक्षा पर शासन की कड़ी नजर है। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों के भीतर मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। इसके अलावा स्मार्ट वाच जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी भीतर नहीं जा सकेंगे।

लखनऊ में 30 हजार परीक्षार्थी

लखनऊ में 61, सीतापुर और रायबरेली में 18-18, हरदोई और लखीमपुर में 13-13 केंद्र बनाए हैं। लखनऊ में 29646 परीक्षार्थी शामिल होंगे। लखनऊ जिले में कुल 50 हजार के आसपास परीक्षार्थी हैं। जानकारी के अनुसार यह परीक्षा दो पाली में होगी। पहली सुबह 9 से 12 और दूसरी दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

कोई टिप्पणी नहीं