Header Ads

बेसिक स्कूल का बिजली कनेक्शन काटा, गर्मी से बेहोश हुई छात्रा

इटावा। बिल जमा न होने पर बिजली विभाग ने परिषदीय स्कूल की बिजली काट दी। इससे पंखे नहीं चल पाए और गर्मी से बेहाल होकर कक्षा पांच की एक छात्रा बेहोश हो गई। प्रधानाध्यापक ने परिजनों को बुलाकर छात्रा को घर भेज दिया।


शहर के शाहकमर मोहल्ले के कंपोजिट विद्यालय की प्रधानाध्यापक नाजनी बानो ने स्कूल का तीन लाख रुपये बिजली बिल बकाया है। मंगलवार दोपहर करीब सवा 12 बजे विभाग के कर्मचारियों ने स्कूल का कनेक्शन काट दिया था। इसकी जानकारी अधिकारियों को दे दी गई थी। बुधवार सुबह 7:30 बजे स्कूल आए। गर्मी में पंखे और कूलर नहीं चल रहे थे, इससे बच्चे परेशान हो गए। आसपास के मोहल्ले के बच्चे घरों से हाथ का पंखा ले आए। गर्मी के कारण कक्षा पांच की छात्रा दीक्षा बेहोश हो गई। शिक्षिका मीना गंभीर ने मुंह पर पानी की छींटे मारे और हाथ पंखे से हवा करके उसे राहत दी।

अधिकारी को कनेक्शन कटने की जानकारी नहीं
नगर शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र प्रसाद ने कहा कि उन्हें कनेक्शन कटने की जानकारी नहीं है। शिक्षा निदेशालय से बकाया बिल की अदायगी के लिए विद्युत विभाग को दो करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। 2018 के बाद ग्राम पंचायत व नगर पालिका को अपने अपने क्षेत्र में बिजली बिलों का भुगतान करने के आदेश हैं।
वर्जन
शहर के किसी सरकारी विद्यालय के बिल बकाया होने की जानकारी नहीं है। संबंधित जेई से जानकारी लेंगे।
श्रीप्रकाश, अधिशासी अभियंता प्रथम

कोई टिप्पणी नहीं