Header Ads

मिड-डे मील: : 3.52 करोड़ रुपये भेजे गए अभिभावकों के खातों में

कासगंज। मध्याह्न भोजन योजना के तहत कोरोना काल में बंद रहे परिषदीय स्कूलों के 1,77,905 बच्चों की शेष रह गई कन्वर्जन कॉस्ट की धनराशि विभाग ने अभिभावकों के खातों में भेज दी है 1,52,18,308 रुपये खाते में भेजा गया है।


कोरोना के चलते 24 मार्च को स्कूल बंद हो गए, जिससे बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना का लाभ नहीं मिला, जितने दिन स्कूल बंद रहे उतने दिनों का राशन व कन्वर्जन कास्ट अभिभावकों के खाते में भेजने के निर्देश दिए गए। राशन तो अभिभावकों को उपलब्ध करा दिया गया, लेकिन धन की कमी के चलते पूरी धनराशि अभिभावकों के खाते में नहीं भेजी जा सकी। प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को 636 रुपये दिए जाने थे, जिसमें से 318 रुपये की धनराशि ही अभिभावकों के खातों में भेजी गई। वहीं, उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के लिए 901 रुपये दिए जाने थे, जिसमें से 692 रुपये खाते में भेजे गए। प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के शेष रह गए 318 रुपये और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के शेष रह गए 209 रुपये की धनराशि अब अभिभावकों के खातों में भेजी है।

कन्वर्जन कॉस्ट की जो धनराशि शेष रह गई थी उसको अभिभावकों के खातों में भेज दिया गया है। अब पूरी धनराशि भेजी जा चुकी है। - राजीव यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं