Header Ads

बेसिक के 400 विद्यालय, 100 दिन का समय, यूपी सरकार के इस फरमान से छूटे अधिकारियों के पसीने

एटा के परिषदीय विद्यालयों में विद्युतीकरण का कार्य वर्ष 2019 से चल रहा है जो अब तक पूरा नहीं हो सका। अब सरकार का फरमान आया है कि तीन महीने में शेष विद्यालयों का विद्युतीकरण कराया जाए। करीब 400 विद्यालयों में अब तक कनेक्शन नहीं हैं, ऐसे में विभाग के लिए यह बड़ी चुनौती है।




जिले में 1691 परिषदीय विद्यालय हैं। इनमें 1361 प्राथमिक और 330 उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित हो रहे हैं। इन विद्यालयों में वर्ष 2019 से विद्युत सप्लाई सुचारु कराने की पहल की जा रही है। तीन वर्षों में करीब 1300 विद्यालयों में ही बिजली पहुंच सकी है। अभी भी करीब 400 विद्यालय ऐसे हैं जहां पर विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी है। 
सभी विभाग जुट गए काम में 
अब शासन की ओर से मुख्यमंत्री के 100 दिवस के कार्यक्रम में विद्यालयों के विद्युतीकरण को शामिल किया गया है, जिसके तहत सभी विद्यालयों में तीन माह में ही बिजली चालू करने के आदेश आए हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग के साथ ही अन्य विभाग इस काम पर जुट गए हैं। 

जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक 
बीएसए संजय सिंह ने बताया कि बिजली से वंचित रहे विद्यालयों में आपूर्ति सुचारु कराने के लिए जिलाधिकारी के साथ बैठक हो चुकी है। इस बैठक में अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे थे। 100 दिवस के कार्यक्रम में शेष बचे 400 विद्यालयों में बिजली संचालित कराने पर जोर दिया जा रहा है।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं