Header Ads

गजब ! मतदान के बाद ईवीएम गायब, इस जिले के बूथ पर दोबारा होगी वोटिंग

 गजब ! मतदान के बाद ईवीएम गायब, इस जिले के बूथ पर दोबारा होगी वोटिंग

प्रयागराज। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हुए पांचवे चरण के मतदान के दौरान हंडिया विधानसभा क्षेत्र के मानिकपुर बूथ पर तीन मार्च को पुनर्मतदान होगा। मंगलवार की शाम को संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रत्नेश सिंह ने पुनर्मतदान का आदेश जारी किया। रविवार को हुए मतदान के बाद यहां की ईवीएम गायब हो गई थी। इस मामले में लापरवाह अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही भी होगी।


इस बूथ पर हुए मतदान को शून्य मान लिया गया है

27 फरवरी को 12 विधानसभा के लिए 5080 बूथों पर मतदान हुआ। सुबह सात से शाम छह बजे तक जिले भर में मतदान हुआ। इसी दिन हंडिया विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 311 प्राइमरी विद्यालय मानिकपुर में मतदान हुआ। इस बूथ पर 1058 वोटर हैं। इसमें 545 पुरुष और 513 महिलाएं है। इसमें 287 पुरुषों और 343 महिलाओं ने मतदान किया। यहां पर पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में मतदान प्रति उत्साह रहा। शाम छह बजे तक 59.55 फीसद मतदान हुआ। मतदान करने के बाद पीठासीन अधिकारी ईवीएम मशीन लेकर जमा करने के लिए मुंडेरा मंडी को रवाना हुए।

मुंडेरा मंडी पहुंचे तो ईवीएम थी नदारद

पीठासीन अधिकारी मुंडेरा मंडी पहुंचे तो उनकी ईवीएम गायब थी। उन्होंने इसकी जानकारी निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अफसरों को दी। सोमवार को दिनभर इसकी तलाश हुई लेकिन नहीं मिली। फिर शाम को इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को दी गई। मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने वहां पर प्रदेश के छठवें चरण के मतदान के साथ कराने का फैसला लिया है। उप निर्वाचन अधिकारी हर्षदेव पांडेय ने बताया कि उस बूथ पर हुए मतदान को शून्य मान लिया गया है। अब उस बूथ पर तीन मार्च को मतदान कराया जाएगा। फिर मतों की गणना 10 मार्च को होगी।

कोई टिप्पणी नहीं