Header Ads

मौसम अपडेट : यूपी में 6 मार्च तक कैसा रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

 मौसम अपडेट : यूपी में 6 मार्च तक कैसा रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

लखनऊ,। UP Weather News मौसम में लगातार बदलाव जारी हैं। दिन के समय काफी धूप के चलते गर्मी तो वहीं शाम के समय में हल्की ठंड महसूस होने लगती है। पिछले हफ्ते प्रदेश भर के अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी हुई थी। अब मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले एक हफ्ते तक प्रदेशभर में मौसम सामान्य और शुष्क रहेगा। धूप खिली रहेगी। हालांकि, लोगों को गर्मी का एहसास भी होने लगेगा।


मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते फरवरी के अंतिम सप्ताह में प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में बारिश दर्ज की गई थी। सप्ताह के अंत में लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में भी बूंदाबांदी से हल्की ठंड बढ़ गई थी। अब, मंगलवार से प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही आने वाले पांच दिनों तक मौसम सामान्य रहने के ही आसार हैं। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। शहर का एक्यूआइ स्तर 84 पर दर्ज किया गया। प्रदेश में सोमवार को सबसे कम तापमान फतेहगढ़ में 8.0 डिग्री सेल्सियस और नजीबाबाद में 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान वाराणसी में 29.4 डिग्री सेल्सियस, सुल्तानपुर में 29.0 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं