Header Ads

परीक्षाओं के दौरान जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे ड्यूूटी में लगे कर्मी

सहारनपुर। यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो रही हैं, जो 12 अप्रैल तक चलेंगी। परीक्षा में ड्यूटी पर लगने वाले अधिकारी, प्रधानाचार्य, शिक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी इस दौरान जिला मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने लिखित आदेश जारी किया है।


आठ मार्च को सभी जनपदों को जारी आदेश में माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने प्रश्न पत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा तथा उन्हें परीक्षा केंद्रों तक तथा परीक्षा के बाद केंद्रों से स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने के लिए जिला जिला विद्यालय निरीक्षकों को विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षाएं अतिसंवेदनशील और महत्वपूर्ण कार्य है, जिसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही ना बरती जाए। इसलिए परीक्षाओं में ड्यूटी पर लगा कोई भी अधिकारी, प्रधानाचार्य, शिक्षक या कर्मचारी जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक केंद्र के प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी और वायस रिकॉर्डर दुरुस्त करा लिए जाएं। परीक्षा सामग्री की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। सुरक्षा में पुलिसकर्मियों के साथ ही सीसीटीवी भी लगाए जाएं।

जिले में कुल 67,313 परीक्षार्थी
दसवीं के संस्थागत विद्यार्थी -34,507
दसवीं के व्यक्तिगत विद्यार्थी - 718
12वीं के संस्थागत विद्यार्थी - 29,448
12वीं के व्यक्तिगत विद्यार्थी - 2,640
कुल विद्यार्थी - 67,313
यूपी बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो रही हैं, जिनकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए आदेश दिए हैं, जिनमें यह बात भी शामिल है कि परीक्षाओं के दौरान कोई भी कर्मी जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेगा।
रवि दत्त, जिला विद्यालय निरीक्षक।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं