Header Ads

शादी का झांसा देकर शिक्षक ने किया शिक्षिका का शारीरिक शोषण, पढ़े विस्तृत जानकारी

 शादी का झांसा देकर शिक्षक ने किया शिक्षिका का शारीरिक शोषण, पढ़े विस्तृत जानकारी

मथुरा: खंड शिक्षा अधिकारी राया के कार्यालय से संबद्ध एक शिक्षक ने शादी का झांसा देकर साथी शिक्षिका का शारीरिक शोषण किया है। शुक्रवार को शिक्षिका ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से इसकी शिकायत की।बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। इधर, पीड़िता ने डीएम, एसएसपी समेत बेसिक शिक्षा निदेशक को भी पत्र भेजा हैं।



प्राथमिक विद्यालय भरऊ में तैनात एक सहायक अध्यापक काफी समय से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर संबद्ध हैं। राया विकास खंड क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका का बीआरसी कार्यालय विभागीय कार्य से आना-जाना लगा रहता था। शिक्षिका का अपने पति से तलाक को लेकर विवाद चल रहा है। पति-पत्नी के मध्य विवाद की जानकारी बीआरसी पर संबद्ध शिक्षक को हो गई है। उसने शिक्षिका की मदद करने और उसके साथ शादी करने का प्रस्ताव किया है। शिक्षिका को शिक्षक ने अपने विश्वास में ले लिया। शिक्षिका शादी के लिए तैयार हो गई। करीब ढाई-तीन साल तक शिक्षक शिक्षिका का शारीरिक और मानसिक शोषण करते रहा। इसकी चर्चा विभाग में भी फैल गई। कोविड-19 के दौरान पिछले साल आरोपित शिक्षक ने शिक्षिका से संपर्क खत्म कर दिया है। इसके साथ ही वह शिक्षिका की बदनामी करने लगा। 

शिक्षिका ने साथी अध्यापिकाओं के साथ शुक्रवार को बीएसए बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार से शिक्षक की लिखित शिकायत की। बीएसए ने बताया, शिक्षिका की शिकायत पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। डीएम, एसएसपी और बेसिक शिक्षा निदेशक, महिला आयोग से भी शिक्षिका ने प्रार्थना पत्र भेज कर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थाना राया में भी शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी गई है। देररात तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

कोई टिप्पणी नहीं