Header Ads

तय उम्र के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण न कराने पर प्रधानाचार्यों पर होगी एफआईआ


मैनपुरी के जिला विद्यालय निरीक्षक ने शनिवार को जिले 82 कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की। बैठक में निर्देश दिए कि सभी प्रधानाचार्य कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। चेतावनी दी कि जो प्रधानाचार्य टीकाकरण में लापरवाही करेंगे उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। निजी कॉलेजों को टीकाकरण में सहयोग न करने पर एफआईआर की चेतावनी दी गई।

बैठक के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने कहा कि सभी प्रधानाचार्य अपने-अपने विद्यालयों में कक्षा नौ से कक्षा 12 में शिक्षा ले रहे ऐसे छात्र-छात्राएं जिनकी जन्मतिथि 31 दिसंबर 2007 या उससे पूर्व की है, का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि वित्त पोषित, राजकीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों का वेतन तब तक आहरित नहीं होगा जब तक उनके विद्यालय में पंजीकृत प्रत्येक छात्र का वैक्सीनेशन नहीं होगा। उन्होंने प्रधानाचार्यों से कहा है कि अपने-अपने विद्यालयों के प्रत्येक पात्र छात्र का प्राथमिकता पर टीकाकरण कराएं। टीकाकरण पूर्ण होने का प्रमाणपत्र कार्यालय में जमा करें। यदि कोई समस्या हो तो कार्यालय के कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 9410807443 पर बताएं।खंड शिक्षाधिकारी ने टीकाकरण के लिए किया जागरूकखंड शिक्षाधिकारी सुमित कुमार वर्मा ने शनिवार को मैनपुरी विकास खंड के गांव विजयपुर, बिछिया, लहराएमनीपुर, रतिभानपुर, रंपुरा, मकरंदपुर का भ्रमण किया। यहां शिक्षक-शिक्षकाओं, शिक्षामित्र अनुदेशक और रसोइयों के साथ टीकाकरण न कराने वाले लोगों से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। टीका रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर वायरस से लड़ने की क्षमता उत्पन्न करता है।

स्कूलों और कॉलेजों में हुआ टीकाकरणनेशनल इंटर कॉलेज भोगांव में कार्यवाहक प्रधानाचार्य मदन कुमार की देखरेख में टीकाकरण कराया गया। कुरावली रोड मैनपुरी स्थित आरसीएल वर्ल्ड स्कूल में निदेशक मनोज यादव की देखरेख में टीकाकरण हुआ। इस दौरान प्रधानाचार्य विश्वनाथन, राजेश यादव, अनुज यादव, सचिन यादव, अनिल कुमार आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं को सहयोग रहा। वीरेंद्र भारतीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य उमेश चंद्र यादव की देखरेख में छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं