Header Ads

बेसिक स्कूल के ऊपर से गुजर रहे तार की चपेट में आकर तीन बालक झुलसे

 बेसिक स्कूल के ऊपर से गुजर रहे तार की चपेट में आकर तीन बालक झुलसे

परसा बढ़नी ब्लॉक के धनौरा मस्तकहम में संविलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनीरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर से गुजरने वाले बिजली के तार से करंट की चपेट में आने से तीन बच्चे शनिवार को गंभीर रूप से झुलस गए एक बालक का इलाज अभी भी शोहरतगढ़ स्थित निजी अस्पताल में चल रहा है।

लोगों के मुताबिक, कई बार ग्रामीणों और विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बिजली विभाग के अधिकारियों से लिखित व मौखिक रूप से सूचना देकर विद्यालय के ऊपर से गुजरने वाले हाई वोल्टेज तार को हटाने की मांग की मांग को थी। फिर भी जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया।


क्षेत्र के धनौरा मुस्तकहम के रहने वाले समीर अहमद (11) पुत्र जाकिर हुसैन, साकिर अली (11) पुत्र महबूब आलम व संदीप चौहान (12) पुत्र राम पुजारी शनिवार को विद्यालय के पास खेल रहे थे। एक बच्चा विद्यालय की दीवार के ऊपर चढ़ गया। ऊपर से बिजली के तार गुजरे हैं खेलते-खेलते वह बालक तार से करंट की चपेट में आ गया। उसे बचाने बाकी बच्चे पहुंचे फिर तीनों करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। परिजनों ने से तुरंत ही तीनों को शोहरतगढ़ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया वहां शाकिर अली का इलाज चल रहा था। अन्य दोनों बालक इलाज करवाकर घर वापस आ गए परिजनों ने बताया कि तीनों चालक खेलते-खेलते धनौरा मुस्तकहम में सविलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनौरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर तार से करंट की चपेट में आने से तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। गांव के ही रहने वाले राकेश चौधरी, सहुल खान, सुनील अग्रहरि, सहाबुल अली, जग्गी चौहान, फैसल, सहाबुद्दीन आदि ने बताया कि एक ही परिसर में प्राइमरी व उच्च प्राथमिक विद्यालय है और बगल में ही मदरसा भी है। सबिलीयन पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनौरा मुस्तकहम के परिसर में बन रही नई बिल्डिंग के ऊपर से बिजली का तार गया हुआ है। कई बार ग्रामीणों और विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बिजली विभाग के जिम्मेदारों से तार हटवाने के लिए लिखित व मौखिक रूप से शिकायत की। तार नहीं हटाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं