Header Ads

कक्षा में मोबाइल चलाने से शिक्षक ने किया मना, नाराज छात्र ने शिक्षक को पीटा

 कक्षा में मोबाइल चलाने से शिक्षक ने किया मना, नाराज छात्र ने शिक्षक को पीटा

गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां नौवीं कक्षा के छात्र को क्लास में मोबाइल फोन चलाने से मना किया तो उसने अगले दिन दो दोस्तों के साथ शिक्षक सैय्यद वासिक अली पर हमला कर दिया। जुबली इंटर कॉलेज में हुई वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद है।




सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक नामजद सहित तीन अज्ञात पर हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज किया। पुलिस ने एक छात्र को पकड़कर किशोर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया। उधर, प्रिंसिपल ने आरोपी छात्र को बर्खास्त कर दिया है।

 
जानकारी के मुताबिक, तिवारीपुर इलाके का रहने वाला एक किशोर जुबिली इंटर कॉलेज में कक्षा 9वीं का छात्र है। मंगलवार को वह क्लास में मोबाइल फोन चला रहा था। कंप्यूटर के शिक्षक सैय्यद वासिक अली ने छात्र को क्लास में मोबाइल चलाने के लिए डांट दिया और कॉलेज में मोबाइल लाने से मना कर दिया।

 
सीसीटीवी में कैद हुआ मामला
इससे नाराज होकर छात्र ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर शिक्षक पर हमला करने की साजिश रच दी। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दिख रहा है कि जैसे ही शिक्षक कॉलेज के अंदर दाखिल हुए एक छात्र पीछे से काला कपड़ा लेकर उनका मुंह ढंक दिया और पिटाई करने लगा। दूसरे दरवाजे से दो अन्य छात्र आए और शिक्षक की बेरहमी से पिटाई करने लगे।

कक्षा में मौजूद अन्य छात्र भागकर बाहर आए और मामले की जानकारी अन्य शिक्षकों को दी। जब तक दूसरे शिक्षक पहुंचते पिटाई कर रहे छात्र फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी छात्र की पहचान कर ली। तलाशी के बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को कॉलेज के पास से ही पकड़ लिया। हमला करने वाले दो अन्य छात्रों की पहचान की जा रही है।
जुबली इंटर कॉलेज प्रिंसिपल नंद प्रसाद यादव ने कहा कि कक्षा नौवीं के छात्र ने कुछ लड़कों के साथ मिलकर कंप्यूटर शिक्षक से मारपीट और अभद्रता की है। सीसीटीवी फुटेज में घटना कैद है। पुलिस को सूचना देने के साथ ही आरोपी छात्र को बर्खास्त कर दिया गया है। सहयोगियों की पहचान की जा रही है। चिह्नित होते ही उचित कार्रवाई की जाएगी। अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
 
कोतवाली इंस्पेक्टर कल्याण सिंह सागर ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद है। शिक्षक की तहरीर पर हत्या की कोशिश का केस एक नामजद और दो अज्ञात पर दर्ज किया गया है। आरोपी छात्र को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं