Header Ads

विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम SLDP के सम्वन्ध में आयोजित यूट्यूब सेशन के संबंध में-Primary ka master

 विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम SLDP के सम्वन्ध में आयोजित यूट्यूब सेशन के संबंध में-Primary ka master

ऑनलाइन यूट्यूब सेशन से विद्यालय के विकास का तैयार होगा रोडमैप, पांच जुलाई को इन मुद्दों पर होगी चर्चा


 मिशन प्रेरणा के अंतर्गत संचालित विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम के तहत पांच जुलाई को ऑनलाइन यूट्यूब सेशन का आयोजन किया जाएगा।

करीब दो घंटे तक चलने वाले सेशन में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापकों का शामिल होना अनिवार्य है। यूट्यूब सेशन में शामिल होने के लिए लिंक (https://youtu.be/LPFSOGq_1dM) है।

यूट्यूब सेशन में शासन द्वारा मिशन प्रेरणा की ई पाठशाला, ई मेंटरिंग व्यवस्था, मिड डे मिल के अंतर्गत कंवर्जन कास्ट के हस्तांतरण, कक्षा एक से आठवीं में अध्ययनरत बच्चों के आधार प्रमाणीकरण, अभिभावकों के खाते का पीएफएमएस प्रणाली से सत्यापन, अपनों से अपनों की बात, विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम की प्रगति पर विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जाएगी।

साथ ही साथ इन योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं को दूर करने के उपाय भी बताए जाएंगे। सेशन में प्रधानाध्यापकों के साथ बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारियों, एसआरजी, एआरपी, डाइट मेंटर का जुड़ना अनिवार्य है।

यू-ट्यूब सेशन में जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी, समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, एस० आर०जी० ए०आर०पी० डाइट मैटर एवं सभी प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापिका समय से अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित करें।


👉   यू-ट्यूब सेशन का लिंक: 




कोई टिप्पणी नहीं