Header Ads

CBSE 12वीं रिजल्ट पोर्टल पर अपलोड करने की डेडलाइन खत्म, इस सप्ताह नतीजे जारी होने की उम्मीद

CBSE 12वीं रिजल्ट पोर्टल पर अपलोड करने की डेडलाइन खत्म, इस सप्ताह नतीजे जारी होने की उम्मीद

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12चीं रिजल्ट को सीबीएसई स्कूलों द्वारा पोर्टल पर अपलोड करने की डेडलाइन खत्म हो चुकी है। अब इस नतीजे जारी किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जल्द ही सीबीएसई रिजल्ट जारी करने की डेट का ऐलान करेंगे। रिजल्ट की घोषणा होने के बाद सीबीएसई के छात्र अपना रिजल्ट cbse.nic.in पर चेक कर सेंगे।



इस साल सीबीएसई 12वीं परीक्षा के लिए करीब 14 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को कहा था कि 12वीं के छात्रों के नतीजे 31 जुलाई तक जारी हो जाने चाहिए। आंतरिक मूल्यांकन से मिले मार्क्स से जो छात्र खुश नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट स्कूलों द्वारा पोर्टल पर अपलोड करने की डेट 22 जुलाई तय थी जिसे सीबीएसई ने 25 जुलाई तक बढा दिया था। बोर्ड के अनुसार शिक्षक लगातार काम से तनाव में थे। ऐसे में जल्दबाजी में रिजल्ट में गलतियां हो रही थीं, बोर्ड को रिजल्ट एक बार चेक करने की रिक्वेस्ट भेजी जा रही थीं। इसी को देखते हुए बोर्ड ने रिजल्ट अपलोड करने की डेडलाइन 25 जुलाई तक बढ़़ा दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं