Header Ads

यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए कौन से हैं वो जिले

 यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए कौन से हैं वो जिले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और गरज के साथ बौछारें पडीं। सोमवार को जारी मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य के चित्रकूट, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और झांसी जिले में बारिश की सूचना है।



राज्य में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस गोरखपुर में और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया। मंगलवार को राज्य के अधिकांश स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। बुलेटिन में कहा गया है कि 28 जुलाई को राज्य के अधिकांश स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और 29 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। राज्य 27 और 28 जुलाई को कहीं हल्की बारिश तो कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला जारी रहेगा।


बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य बारिश हुई और कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक पांच सेण्टीमीटर बारिश प्रतापगढ़ के कुण्डा में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बांदा और बबेरू में चार-चार, ललितपुर, प्रतापगढ़ के रानीगंज में तीन-तीन, महोबा और बांदा के अतर्रा में दो-दो सेण्टीमीटर बारिश हुई। 

प्रयागराज में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि वाराणसी, आगरा, मेरठ, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। सबसे अधिक 37 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान आगरा में रिकार्ड की गया।

कोई टिप्पणी नहीं