Header Ads

शिक्षिकाओं को रात में वीडियो कॉल के जरिये कर रहे परेशान, मोहल्ला पाठशाला में लोगों की फब्तियों से परेशान हैं शिक्षिकाएं

 शिक्षिकाओं को रात में वीडियो कॉल के जरिये कर रहे परेशान, मोहल्ला पाठशाला में लोगों की फब्तियों से परेशान हैं शिक्षिकाएं

अलीगढ़। बेसिक शिक्षा विभाग. की शिक्षिकाओं को रात में वीडियो कॉल के जरिये परेशान किए जाने की शिकायतें आ रही हैं। इसके अलावा, ऑनलाइन कक्षा के बीच में लोग उनके लिपस्टिक की भी तारीफ कर पढ़ाई में व्यवधान डालते हैं, जबकि मोहल्ला पाठशाला में. लोगों का जमघट लग जाता है। लोग शिक्षिकाओं पर फब्तियां कसते हैं।

विगत दिनों धनीपुर ब्लॉक की शिक्षिका बच्चों को पढ़ा रही थी तो एक अभिभावक ने उनकी लिपस्टिक की तारीफ कर दी। इतना ही नहीं, उन पर फब्तियां भी कसीं। इसी ब्लॉक की अन्य शिक्षिका के पास आधी रात में वीडियो कॉल पहुंच रही है। शिक्षिका का कहना है कि बच्चे ऐसी हरकत नहीं कर सकते हैं।


संभवतः ये उनके अभिभावकों की हरकत हैं। दोनों शिक्षिकाएं परेशान हैं। अन्य शिक्षिकाओं ने बताया कि मोहल्ला पाठशाला भी उनके लिए सिरदर्द बन चुकी है। जब किसी पेड़ के नीचे अथवा मंदिर परिसर में कक्षा के दौरान ग्रामीणों की भीड़ लग जाती है। आसपास से गुजर रहे। लोग फब्तियां कसते हैं।

इस तरह की हरकते जो हो रही हैं, इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारियों को मुकदमा दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया गया है। ऑनलाइन कक्षाएं हो या मोहल्ला पाठशाला, अगर शिक्षिकाओं को शरारती तत्व परेशान कर रहे हैं तो सीधे मुकदमा दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।
- सतेंद्र कुमार, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं