Header Ads

25 जुलाई तक आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

 25 जुलाई तक आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2021 का परिणाम 25 जुलाई तक आ जाएगा। परिषद में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बिना परीक्षा के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों को उत्तीर्ण करने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार परिणाम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।



कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा के 29.94 लाख और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के 26.10 लाख परीक्षार्थियों को बिना परीक्षा के उत्तीर्ण करने का निर्णय लिया गया है। हाई स्कूल के परीक्षार्थियों को कक्षा-9वीं की वार्षिक परीक्षा और कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा के 50-50 प्रतिशत अंकों के आधार पर प्राप्तांक देकर परिणाम घोषित किया जाएगा।

वहीं इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों को 10वीं के 50 प्रतिशत, 11वीं की वार्षिक परीक्षा के 40 प्रतिशत और इंटरमीडिएट प्री-बोर्ड में प्राप्तांक का 10 प्रतिशत के आधार पर अंक देकर परिणाम घोषित किया जाएगा। बोर्ड के अधिकारी के अनुसार सरकार ने 25 जुलाई तक परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए हैं। 

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं