Header Ads

अनामिका के नाम पर नौकरी करने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

 अनामिका के नाम पर नौकरी करने वाली शिक्षिका गिरफ्तार

लखनऊ/रायबरेली : अनामिका शुक्ला के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बछरावां में नौकरी करने वाली युवती को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर रायबरेली पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। इसी तरह गोंडा व अंबेडकरनगर में भी अनामिका के नाम से शिक्षक की नौकरी का मामला पकड़ में आया था। संबंधित जिलों में भी कार्रवाई की गई है। असली अनामिका गोंडा जिले की रहने वाली है, जिसने वहां भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


आरोपित का असली नाम मंजेश कुमारी उर्फ अंजली है, जोकि कन्नौज के थाना सौरिख, रामपुर बेहटा की रहने वाली है। वह पिछले छह महीने से लखनऊ के ठाकुरगंज कैंपवेल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। इस बार उसने अपने ही शैक्षणिक प्रमाण पत्र लगाए थे। रविवार दोपहर बछरावां पुलिस मंजेश की तलाश में लखनऊ कैंपवेल रोड स्थित अस्पताल पहुंची।

इसके बाद हॉस्पिटल में छापेमारी कर मंजेश को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अपने साथ लेकर बछरावां चली गई। आठ मार्च 2019 को मंजेश ने खुद को अनामिका बताकर बछरावां के विद्यालय में फुल टाइम टीचर की नौकरी हासिल कर ली थी।

बछरावां पुलिस ने किया संपर्क

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज सुनील कुमार दुबे ने बताया कि बछरावां पुलिस ने उनसे रविवार को संपर्क किया था। एक निजी अस्पताल से आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं