Header Ads

माध्यमिक शिक्षकों के ऑनलाइन तबादला हेतु आवेदन आज से, इस वेबसाइट से करें आवेदन

 माध्यमिक शिक्षकों के ऑनलाइन तबादला हेतु आवेदन आज से, इस वेबसाइट से करें आवेदन

 लखनऊ : प्रदेश के राजकीय माध्यमिक स्कूलों में कार्यरत प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक व शिक्षक स्थानांतरण के लिए सोमवार से आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वेबसाइट http://upsecgtt.upsdc.gov.in/ पर तबादले के लिए दो जुलाई तक आनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।


अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला ने बताया कि स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी बनाई गई है। शिक्षक तबादले के लिए पांच विकल्प देगा और स्थानांतरण नीति के अनुसार तय मानक व गुणांक के आधार पर वरीयता सूची तैयार की जाएगी। ऐसे शिक्षक जो 15 जुलाई 2021 को जो शिक्षक एक साल की सेवा पूरी करेंगे, उन्हें भी स्थानांतरण की सुविधा मिलेगी। वह भी आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अगर पति या पत्नी में से कोई एक सेना व अर्ध सैनिक बल आदि में कार्यरत है तो उसे वरीयता दी जाएगी। यदि पति व पत्नी दोनों सरकारी सेवा में हैं तो उन्हें भी प्राथमिकता मिलेगी। उधर ऐसे शिक्षक जो 58 वर्ष की आयु पूरी करने वाले, गंभीर रोग से ग्रस्त शिक्षकों को भी वरीयता दी जाएगी।

आवेदन करने वाले शिक्षकों को स्थानांतरण आदेश आनलाइन जारी किया जाएगा। उन्हें स्थानांतरण के संबंध में मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। वह स्थानांतरण आदेश आनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं