Header Ads

बिना सूचना के गायब 12 शिक्षक होंगे बर्खास्त, जानिए इस पर क्या बोले BSA-primary ka master

 बिना सूचना के गायब 12 शिक्षक होंगे बर्खास्त, जानिए इस पर क्या बोले BSA-primary ka master

गोरखपुर। परिषदीय विद्यालयों में सूचना दिए बगैर गायब रहने वाले 12 शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा। कई बार नोटिस दिए जाने के बाद भी शिक्षकों की ओर से विभाग को सूचना नहीं दी गई। अब विभाग ने इनके खिलाफ कार्रवाई का मन बनाया है। अगले सप्ताह तक इनके बर्खास्त किए जाने की तैयारी है।


परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण के दौरान कई शिक्षकों के तैनाती के बाद से ही अनुपस्थित रहने की सूचना अधिकारियों को मिली थी। इसके बाद से विभाग ने ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार करने का काम खंड शिक्षा अधिकारियों को सौंपा था। इनकी रिपोर्ट के आधार पर शिक्षकों को चिह्नित कर विभाग ने कई दफा स्पष्टीकरण मांगा पर कोई भी शिक्षक सामने नहीं आया। विभाग की ओर से तैयार की गई शिक्षकों की सूची में प्राथमिक विद्यालय बलुघट्टा ब्रह्मपुर की सीमा गौतम, प्रावि पिछौरा गगहा के अजय कुमार, उज्जीखोर सहजनवां की फरहा नाज, महुआपार बड़हलगंज की रंजना यादव, पूर्व माध्यमिक विद्यालय गंगा पिपरा खजनी की शिक्षिका प्रियंका दूबे, प्रावि पंगार खजनी की अर्चना, बरइर पिपराइच की स्निगधा त्रिपाठी, भटहट ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भगवानपुर की आदर्शी देवी, प्रावि जुमुनिया की गरिमा सिन्हा, ठाकुरपुर नंबर दो की महक चहल तथा अतरौलिया की अर्चना सिंह तथा जंगल कौड़िया प्रथम की शिक्षिका प्रतिभा पांडेय शामिल हैं।


अलग-अलग विकासखंड में तैनात 12 शिक्षक बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित चल रहे हैं। अब विभाग द्वारा इनके विरुद्ध सेवा समाप्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीएन सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं