Header Ads

सहायक अध्यापक के 6696 पदों पर चयन, 30 जून को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

 सहायक अध्यापक के 6696 पदों पर चयन, 30 जून को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों एवं अनुसूचित जनजाति के पूर्व से रिक्त पदों के सापेक्ष चयन एवं जिला आवंटन की सूची शनिवार को जारी कर दी गई। सूची में कुल 6696 अभ्यर्थियों के नाम हैं। आवंटित जिले में अभिलेखों के परीक्षण में अर्ह पाए जाने वाले अभ्यर्थियों को 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इनमें से पांच चयनित अभ्यर्थियों को अपने हाथों नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।




चयन एवं जिला आवंटन राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) लखनऊ द्वारा विकसित साफ्टवेयर के माध्यम से किया गया है। पहले से तय समय-सारिणी के अनुसार एनआईसी द्वारा प्राप्त चयन एवं जिला आवंटन सूची का प्रकाशन शनिवार को कर दिया गया। चयन सूची में शामिल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का जिला स्तर पर परीक्षण 28 व 29 जून को होगा। अभिलेखों के लिए परीक्षण के लिए जिला स्तर पर चयन समिति गठित की गई है। सूची में शामिल अभ्यर्थियों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में सुबह 10 बजे उपस्थित होने को कहा गया है।

शिक्षा निदेशक (बेसिक) डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि 30 जून को पांच नवनियुक्त अध्यापकों को मुख्यमंत्री अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इसके लिए इन अध्यापकों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया है। शेष नव नियुक्त अध्यापक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपने-अपने जिले में उपस्थित रहेंगे। जिलों में नियुक्ति पत्र का वितरण जिलाधिकारी के माध्यम से मंत्री, सांसद या विधायक वितरित करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं