Header Ads

UP में 4 चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और उसके बाद हुई मतगणना के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार चुका

 UP में 4 चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और उसके बाद हुई मतगणना के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार चुका

सूबे में 4 चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और उसके बाद हुई मतगणना के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार चुका है, चुनाव के बाद प्रत्येक जिले में दम तोड़ने वाले और संक्रमितों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है । 

 




गांव - गांव ऐसे लोग हैं , जिन्हें बुखार और सांस लेने में दिक्कत हो रही है, सांस उखड़ने पर अस्पताल ले जाने से पहले ही इनकी मौत हो जाती है, हालांकि इनमें ज्यादातर की कोरोना जांच नहीं हुई है, चुनाव के दौरान कई प्रत्याशियों की मौत हो गई , जबकि चुनाव जीतने के बाद कई जन प्रतिनिधियों ने दम तोड़ दिया ।

अब स्वास्थ्य विभाग के सामने ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी, वाराणसी में आठ ब्लॉकों में 100 से अधिक संक्रमित मरीज मिले , जबकि 15 लोगों की मौत हो चुकी है, काशी विद्यापीठ में संक्रमण अधिक फैला हुआ है ।

प्रयागराज के गांवों में ब्लॉक प्रमुख समेत 63 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं , मेरठ में मिले 1498 संक्रमितों में से 449 लोग देहात क्षेत्र के थे, ब्रज क्षेत्र पर नजर डालें तो यहां कोरोना से 20 लोगों की मौत हो गई , जबकि 1187 नए संक्रमित मिले है ।

मैनपुरी में सात लोगों की जान चली गई, इसके अलावा मथुरा में पांच , आगरा में चार , एटा और कासगंज में दो - दो लोगों की मौत हुई, नए संक्रमितों में मथुरा के 367 लोग शामिल हैं ।

अन्य जिलों में आगरा में 234 , एटा में 232 , फिरोजाबाद में 145 , कासगंज में 132 और मैनपुरी में 77 नए संक्रमित मिले । शाहजहांपुर में सात , पीलीभीत में 99 , लखीमपुर खीरी में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है ।

इनमें 44 शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी हैं , बरेली के ग्रामीण इलाकों में छह लोगों की मौत हुई है , बांदा में 14 लोगों की मौत हो गई वहीं , हमीरपुर में 359 संक्रमित मिले हैं, चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र में कई प्रत्याशियों समेत 50 लोगों ने दम तोड़ दिया और 1421 संक्रमित हैं।

मऊ व मानिकपुर में भी 50 लोगों की मौत हो गई, कानपुर देहात में अब तक 90 लोगों की बुखार से मौत हो चुकी है, सबसे अधिक असालतगंज में 15 और संदलपुर में 16 लोग जान गवां चुके हैं, इटावा में 1700 संक्रमित मिले हैं ।

बकेवर , लखना और चकरनगर में 50 से अधिक लोग तम तोड़ चुके हैं, फर्रुखाबाद के राजेपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव तुषौर में चार लोगों की मौत हो गई, नवाबगंज क्षेत्र के गांव सैथरा में 15 लोगों की मौत हो चुकी है ।

फतेहपुर जनपद के बिन्दकी तहसील के जाफराबाद गांव में पिछले 2 मई के बाद सप्ताह भर में 38 लोगों की मौत हो चुकी है, फिलहाल मौतों का सिलसिला जारी है ।

कोई टिप्पणी नहीं