Header Ads

राज्य चुनाव आयोग ने पेश की मतगणना की फुटेज

 राज्य चुनाव आयोग ने पेश की मतगणना की फुटेज

प्रयागराज: सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने मतगणना फुटेज पेन ड्राइव में पेश किया और कहा कि अभी नोडल अधिकारियों की पूरी रिपोर्ट नहीं आई है। अब तक 28 जिलों में चुनाव ड्यूटी पर 77 लोगों की मौत की सूचना मिली है। राज्य सरकार ने मृतक परिवार को 30 लाख मुआवजे के भुगतान की घोषणा की है।


अपर महाधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट मे उत्पादन शुरू हो गया है। मांग और आपूíत में काफी सुधार हुआ है। सीएमओ व डीएम के रेफरल लेटर की व्यवस्था हटा ली गई है। भारत सरकार की तरफ से एएसजीआइ ने बताया कि ऑक्सीजन की मांग और आपूíत के गैप को काफी कम किया गया है। व्यवस्था में निरंतर सुधार जारी है। पुलिस द्वारा जब्त जीवन रक्षक दवाओं, आक्सीजन सिलिंडर आदि केस संपत्ति के निस्तारण का अधिकार जिलाधिकारी को है। पुलिस जिलाधिकारी से संपर्क कर मालखाने मे रखी मेडिकल वस्तुओं के इस्तेमाल के संबंध मे आदेश ले सकती है। कोर्ट ने जिलाधिकारियों को पुलिस के संपर्क करने पर तीन दिन मे आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।

भारत सरकार की तरफ से कहा गया कि साढ़े आठ करोड़ दोनों देशी वैक्सीन उपलब्ध है। 35हजार करोड का स्वास्थ्य बजट घोषित किया गया है। डेढ़ करोड़ रूस की स्पूतनिक वैक्सीन आ गयी है। सभी को ग्लोबल मार्केट मे वैक्सीन खरीदने की अनुमति दी गयी है। राज्य सरकार ने कहा टेंडर जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं