Header Ads

शिक्षक व कर्मचारी संगठन करेंगे मतगणना ड्यूटी का बहिष्कार, एकजुट हुए कर्मचारी नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में किया फैसला

 शिक्षक व कर्मचारी संगठन करेंगे मतगणना ड्यूटी का बहिष्कार, एकजुट हुए कर्मचारी नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में किया फैसला

लखनऊ। प्रदेश के शिक्षक और कर्मचारी संगठनों ने 2 मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना ड्यूटी का बहिष्कार करने की घोषणा की है। शिक्षक एवं कर्मचारी संगठनों ने सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग से कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने तक मतगणना को स्थगित करने की भी मांग की है। शुक्रवार को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर्मचारी एवं शिक्षक संगठनों के नेताओं ने एकजुट होकर मतगणना का बहिष्कार करने की अपील की है।


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा, कलेक्ट्रेट मिनिस्टीरियल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, इंदिरा भवन जवाहर भवन कर्मचारी महासंघ और राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे सहित अन्य कई संगठनों के नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारी विरोधी रवैया अपना रही है। कर्मचारी नेताओं ने दो मई को प्रस्तावित पंचायत चुनाव मतगणना का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अव्यवस्था के बीच मतगणना के लिए कर्मचारियों एवं शिक्षकों की ड्यूटी लगाना सीधे इन्हें मौत के मुंह में धकेलने जैसा है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि देश में पांच लाख से अधिक संक्रमित केस है,प्रदेश के हालात भी ठीक नहीं है। ऐसी स्थिति में कुछ दिनों की मतगणना प्रक्रिया रोकने में कोई सांविधानिक कठिनाई भी नहीं है। वर्चुअल संवाद में शिक्षक एमएलसी आकाश अग्रवाल, ब्रजेश श्रीवास्तव, सुभाष पांडे, दीपक चौधरी, यादवेंद्र मिश्रा, सुरेश सिंह यादव, आनंद वर्मा भी शामिल हुए। कॉन्फ्रेंसिंग का संचालन परिषद के महामंत्री शिव बरन सिंह यादव ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं