Header Ads

कोरोना की दूसरी लहर में एबीएसए समेत 12 शिक्षकों की गई जान

 कोरोना की दूसरी लहर में एबीएसए समेत 12 शिक्षकों की गई जान

बुलंदशहर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में एक एबीएसए समेत 12 शिक्षकों की जान जा चुकी है। इनमें बेसिक के नौ और माध्यमिक शिक्षा परिषद से तीन शिक्षक-कर्मचारी शामिल हैं। लगातार हो रही मौत से शिक्षकों के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है।
कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिक्षण संस्थान बंद चल रहे हैं। शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव आदि में भी लगी। लेकिन कोरोना ने शिक्षक और विभागीय अधिकारियों के अलावा कर्मचारियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। अभी तक बेसिक शिक्षा के एबीएसए विनोद चौधरी समेत नौ शिक्षकों की कोरोना जान ले चुका है।

कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले शिक्षक :
- अगौता क्षेत्र से अतुल चौहान और ताहिर हुसैन
- डिबाई क्षेत्र से महेश कुमार
- पहासू से मानक चंद
- लखावटी क्षेत्र से विनोद कुमार
- शिकारपुर क्षेत्र से शिक्षामित्र रविंद्र चौधरी
- अरनिया से सीमा गुप्ता और रामफूल भाटी शामिल हैं।
---------
माध्यमिक शिक्षा विभाग से डीआईओएस कार्यालय में तैनात लिपिक राजीव शर्मा के अलावा जैन इंटर कॉलेज सिकंदराबाद में सतीश गुप्ता और ककोड़ स्थित विद्यालय के प्रिंसिपल मनोज चौधरी की भी कोरोना से मौत हो चुकी है। बताया गया कि कोरोना संक्रमण से दोनों विभागों में 50 से अधिक शिक्षक संक्रमित हैं।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि बेसिक और माध्यमिक विभाग में अभी तक 12 शिक्षक, अधिकारियों व कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अनेक शिक्षक आदि संक्रमण से पीड़ित हैं। लगातार शिक्षकों की मौत से विभाग में दहशत है। उन्होंने इन मौतों को देखते हुए दो मई को होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना को भी रद्द करने की मांग की है।
---------
कोरोना संक्रमण से शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी भी बच पा रहे हैं। अभी तक एबीएसए समेत 12 शिक्षकाें आदि की मौत हो चुकी है। जानकारी मिली है कि 50 से अधिक शिक्षक और कर्मचारी संक्रमण से पीड़ित हैं। शिक्षकों के साथ अधिकारियों को लगातार संक्रमण से बचाव के लिए आह्वान किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं