Header Ads

तैयारी : मृतक शिक्षकों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी

 तैयारी : मृतक शिक्षकों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी

वाराणसी। कोरोना के कारण अपनों को खोने वाले परिवारों के सदस्य को बेसिक शिक्षा विभाग नौकरी देने में जुट गया है। कोरोना से मृत परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी व अन्य देयकों के भुगतान के लिए आंकड़ा जुटाने का कार्य अंतिम चरण में है।


बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने सभी ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारियों को सप्ताह भर पहले ही कोरोना से मरने वाले शिक्षकों व उनके परिवारों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। पंचायत चुनाव से लेकर अब तक जनपद में परिषदीय विद्यालयों के 17 शिक्षकों व तीन शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है। विभाग द्वारा जारी प्रारूप में शिक्षक का मृत्यु प्रमाणपत्र, उसकी प्रथम व वर्तमान नियुक्ति, नौकरी के लिए दावा करने वाले का शैक्षणिक प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, आधार, पैन कार्ड, मृतक शिक्षक से संबंध सहित अन्य प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।

चतुर्थ श्रेणी में मिलेगी नौकरी बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि विभाग में मृतक आश्रितों की नियुक्ति तृतीय श्रेणी में करने का प्रावधान नहीं है। ऐसे में चतुर्थ श्रेणी अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति दी जाएगी। शिक्षक के लिए टीईटी सहित अन्य अहर्ता अनिवार्य है। यदि कोई मृतक आश्रित परिवार टीईटी करने के लिए इच्छुक हों तो वह इसके लिए आवेदन कर समय ले सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं