Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग:- गूगल फार्म पर 451 परिषदीय शिक्षकों ने की वेतन न मिलने की शिकायत

 बेसिक शिक्षा विभाग:- गूगल फार्म पर 451 परिषदीय शिक्षकों ने की वेतन न मिलने की शिकायत

गोरखपुर। बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को  वेतन या मानदेय के भुगतान में आने वाली अड़चनों को दूर कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर की पहल की गई। इसके अंतर्गत 451 लोगों ने गूगल फार्म लिंक के जरिए शिकायत दर्ज कराई है। इन कर्मियों के मानदेय या वेतन भुगतान की कार्रवाई विभाग ने शुरू कर दी है। अगले सप्ताह तक इन्हें वेतन जारी होने की उम्मीद है। 


शिकायत दर्ज कराने वालों में 348 अंतर जनपदीय स्थानांतरण लेकर आने वाले शिक्षक हैं। वहीं 17 पारस्परिक तो 43 मानदेय कर्मचारी हैं। सबसे अधिक शिकायतें पिपरौली ब्लॉक से मिली हैं, जहां 42 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है। उसके बाद पिपराइच और ब्रह्मपुर ब्लॉक के विद्यालयों में कार्यरत 35-35 शिक्षकों और कर्मचारियों ने शिकायत दर्ज कराई है। सबसे कम शिकायत भरोहिया और जंगल कौड़िया ब्लॉक की है, जहां शिकायत करने वालों की संख्या एक एक है। बीते आठ मई को बेसिक शिक्षा विभाग गोरखपुर ने कोरोना महामारी के दौर में शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन और मानदेय भुगतान में आने वाली परेशानी को दूर करने के लिए गूगल फार्म का एक लिंक जारी किया था। 


विभाग की ओर से व्हाट्स एप ग्रुप, ट्विटर एकाउंट, फेसबुक एकाउंट पर अपील की गई थी कि अगर किसी को वेतन नहीं मिला है तो फार्म भरते ही विभाग की ओर से इसका सत्यापन कराकर जल्द से जल्द वेतन का भुगतान कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं