Header Ads

प्रशिक्षण के बाद सैकड़ा भर से अधिक मतदान कार्मिक बीमार

 प्रशिक्षण के बाद सैकड़ा भर से अधिक मतदान कार्मिक बीमार

सुल्तानपुर :- पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण के बाद सैकड़ों मतदान कार्मिक बीमार हो गए हैं। इसमें बड़ी संख्या में कार्मिक संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे कार्मिकों को मुक्त करने के बाद कर्मचारियों की संख्या कम पड़ गई है। आनन-फानन में करीब 500 कर्मचारियों की मतदान में ड्यूटी लगाकर शनिवार को उनका प्रशिक्षण कराया गया। शनिवार को भी डीएम के पास दर्जनों कार्मिकों के आवेदन मतदान से ड्यूटी मुक्त करने के आए हैं।


कोरोना का लगातार बढ़ते संक्रमण से पंचायत चुनाव पर संकट मंडराने लगा है। नौ से 14 अप्रैल तक प्रशिक्षण लेने वाले सैकड़ों मतदान कार्मिक बीमार हो गए हैं। इसमें बड़ी संख्या में कर्मचारी संक्रमित भी पाए गए हैं। सूचना पर प्रशासन ने संक्रमित कर्मचारियों को ड्यूटी से मुक्त कर दिया है। अभी मतदान कार्मिकों की बीमारी के लगातार आवेदन आ रहे हैं। शनिवार को डीएम के पास दर्जनों कार्मिकों के बीमारी के संबंध आवेदन आए। डीएम ने बीमार कार्मिकों को ड्यूटी से मुक्त करने का आश्वासन दिया है। बड़ी संख्या में मतदान कार्मिकों के बीमार होने से पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारी सांसत में पड़ गए हैं। रिजर्व कर्मचारियों की संख्या घटते देख अधिकारियों ने आनन-फानन में करीब 500 नए कर्मचारियों की ड्यूटी दो दिनों के भीतर लगा दी।

रविवार को पोलिंग पार्टी की रवानगी को देखते हुए शनिवार को उनका प्रशिक्षण शहर के राम नरेश त्रिपाठी सभागार में कराया गया। संक्रमण को लेकर अभी भी पंचायत चुनाव को लेकर अफरा-तफरी का माहौल है। ड्यूटी को कर्मचारी भयभीत हैं। फिलहाल अधिकारी अब मतदान कार्मिकों के साथ रिजर्व कार्मिकों की संख्या पूरी होने का दावा कर रहे हैं.
प्रशासन स्थिति पर रख रहा नजर

जिला पंचायतराज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि कर्मचारियों की कमी को देखते हुए करीब 500 कर्मियों का प्रशिक्षण शनिवार कराया गया। अब रिजर्व व अन्य कर्मियों की कमी नहीं है। प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है।

कोई टिप्पणी नहीं