Header Ads

एआरपी शिक्षक समेत तीन की मौत, 203 संक्रमित

 एआरपी शिक्षक समेत तीन की मौत, 203 संक्रमित

सीतापुर। जिले में कोरोना का कहर रोजाना रिकॉर्ड बना रहा है। संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। कोरोना से मौतों का सिलसिला भी तेज हो गया है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार और मरीजों की हो रही मौतों से लोग दहशत में हैं। जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग और लोग कोरोना की भयावह होती दूसरी लहर से सहमे हैं। शनिवार को परसेंडी के एक शिक्षक समेत तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई। जिला अस्पताल के दो चिकित्सक समेत 203 लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में सीएचसी के स्वास्थ्यकर्मी, चीनी मिल कर्मी समेत अन्य लोग शामिल हैं।


जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 1146 पहुंच गई है। जिले में कोरोना का संक्रमण तेज हो गया है। संक्रमित के साथ मौतों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। परसेंडी बीआरसी के एक एआरपी तीन दिन पहले संक्रमित हुए थे। इनको कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया था। इस दौरान इनकी मौत हो गई है। इससे शिक्षक समुदाय में शोक की लहर दौड़ गई है।

लहरपुर के मोहल्ला चौपड़ीटोला में 48 वर्षीय एक महिला पॉजिटिव होने पर जिला अस्पताल के एलटू में भर्ती थी। उनकी मौत हो गई। वहीं लखीमपुर के मितौली निवासी एक अधेड़ पॉजिटिव होने पर जिला अस्पताल के एलटू में भर्ती था। हालत में सुधार होने पर उसकी छुट्टी कर दी गई थी। परिजन घर लेकर चले गए थे। घर पर फिर से तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल लखीमपुर ले गए, जहां पर उसकी मौत हो गई। इसके अलावा जिला अस्पताल चिकित्सक डॉ. सुनीता बिष्ट व डॉ. अजय अग्रवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए है।
सीएचसी खैराबाद में इस समय 28 मरीज भर्ती हैं। 13 मरीज जिला अस्पताल के एलटू अस्पताल में भर्ती है। एक मरीज जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती है। 799 मरीज होम क्वारंटीन है। 57 मरीज लखनऊ में भर्ती हैं। 248 मरीजों के भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।
- डॉ. पीके सिंह, एसीएमओ

कोई टिप्पणी नहीं