Header Ads

हाथरस : सत्यापन में हाईस्कूल की अंकतालिका निकली फर्जी, शिक्षक को दिया नोटिस

 हाथरस : सत्यापन में हाईस्कूल की अंकतालिका निकली फर्जी, शिक्षक को दिया नोटिस

विकास खंड सादाबाद के एक स्कूल में तैनात शिक्षक के हाईस्कूल के अंकपत्र में सत्यापन के दौरान भिन्नता पाई गई है। बीएसए ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

विकास खंड सादाबाद के उच्च प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर भूप में तैनात शिक्षक वेदवीर सिंह के खिलाफ बीएसए से एक व्यक्ति ने शिकायत की। शिकायत में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी पाने का आरोप लगाया गया। शिकायत पर अभिलेखों का सत्यापन कराया गया, जिसमें हाईस्कूल की परीक्षा 1989 के अनुक्रमांक 079923 से द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण करना दर्शाया गया है।

इस अंक तालिका में 600 में से 282 अंक प्राप्त किए गए हैं और जन्मतिथि 11 जून 1973 अंकित है, जबकि नौकरी प्राप्त करते वक्त लगाए गए हाईस्कूल के अंक पत्र में 600 में से 343 प्राप्तांक और 11 जून 1974 जन्मतिथि अंकित है। इसे लेकर अब बीएसए ने संबंधित शिक्षक को नोटिस जारी किया है। बीएसए डॉ. ऋचा गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में संबंधित शिक्षक को नोटिस जारी किया गया है। एक सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब न देने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं