Header Ads

फर्जीवाड़े में बर्खास्त हुए फर्जी शिक्षकों पर मेहरबानी, नहीं दर्ज कराई एफआईआर

 फर्जीवाड़े में बर्खास्त हुए फर्जी शिक्षकों पर मेहरबानी, नहीं दर्ज कराई एफआईआर

फिरोजाबाद। बीएड की जाली अंकतालिका पर वर्षों से नौकरी कर रहे बर्खास्त शिक्षकों से शिक्षाधिकारियों का मोह नहीं छूट रहा है। फर्जी डिग्री वाले इन शिक्षकों पर एबीएसए की मेहरबानी बर्खास्तगी के बाद भी कायम है। एक तरफ बर्खास्त शिक्षक हाईकोर्ट में जाकर स्टे लाने की तैयारियों में जुटे हैं। इधर, एबीएसए आदेश के पांच दिन बाद भी एफआईआर नहीं करा सके हैं।


एसआईटी जांच में फर्जी डिग्री हासिल कर जनपद में नौकरी करने वाले कुल 107 शिक्षक बर्खास्त किए जा चुके हैं। इनमें 57 शिक्षकों को आठ मार्च को बर्खास्त किया गया था। इन पर तीन दिन में एफआईआर दर्ज कराने के आदेश एबीएसए को दिए थे। लेकिन एबीएसए फर्जी शिक्षकों को राहत देने के लिए एफआईआर दर्ज कराने से बच रहे हैं। पांच दिन बाद भी एफआईआर नहीं हो सकी। एक एबीएसए अवकाश पर चले गए। वहीं, दो अन्य एबीएसए अन्य कार्यों की व्यस्तता बताकर एफआईआर कराने से बचते रहे।

पूर्व में भी बर्खास्त हुए कई शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई। एबीएसए एफआईआर कराने में देरी करते रहे। इतने समय में शिक्षक इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्टे ले आए थे। अभी भी कई शिक्षक सुप्रीम कोर्ट में मामला ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी तरह कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में संध्या द्विवेदी प्रकरण में एफआईआर कराने के नाम पर जिला समन्वयक और एबीएसए अवकाश लेकर चले गए थे।
- बर्खास्त हुए फर्जी शिक्षकों पर एफआईआर कराने के आदेश दिए गए हैं। हम एबीएसए को निर्देश देंगे कि जल्द एफआईआर दर्ज कराकर उसकी प्रतिलिपि कार्यालय में जमा करा दें। -डॉ. अरविंद पाठक, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं