Header Ads

सीएम से मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री, नई शिक्षा नीति पर चर्चा

 सीएम से मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री, नई शिक्षा नीति पर चर्चा

लखनऊ : केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात कर प्रदेश में नई शिक्षा नीति (एनईपी) के क्रियान्वयन पर चर्चा की। वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ आए थे। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश में नई शिक्षा नीति को लागू किए जाने के बारे में राज्य सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। प्रदेश में आंगनबाड़ी केंद्रों में प्री-प्राइमरी कक्षा के संचालन की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई। नई शिक्षा नीति को प्रदेश में अमली जामा पहनाने के प्रयासों की निशंक ने सराहना की।


इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री को उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रदेश में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। निशंक ने शुक्रवार को राजधानी में केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, आइआइएम लखनऊ और टिपल आइटी के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर इन शिक्षण संस्थाओं के कामकाज की समीक्षा की और उनकी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश दिया। केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को 15 दिन में दूर करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने दिया रात्रि भोज: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी शुक्रवार रात मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर भेंट की। मुख्यमंत्री ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को रात्रि भोज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं