Header Ads

लंबे समय से गैर हाजिर चल रहे शिक्षक पर लटकी सेवा समाप्ति की तलवार

  लंबे समय से गैर हाजिर चल रहे शिक्षक पर लटकी सेवा समाप्ति की तलवार 

बेसिक शिक्षा विभाग के एक शिक्षक पर सेवा समाप्ति की तलवार लटकी हुई है। शिक्षक काफी लंबे समय से उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर सहपऊ से गैर हाजिर चल रहे हैं। इस पर बीएसए ने 15 फरवरी तक का समय दिया है। अन्यथा की स्थिति में सेवा समाप्ति की कार्रवाई करने की बात कही गई है।

प्राथमिक विद्यालय गढ़ी रतना सादाबाद के प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात रहे पवित्र कुमार के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई थी। विभाग द्वारा उन्हें बहाल करते हुए विकास खंड सहपऊ के उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर में तैनात किया गया था, लेकिन पवित्र कुमार पिछले करीब छह महीने से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। जिसे लेकर बीएसए मनोज कुमार मिश्र ने पत्र जारी कर 15 फरवरी तक उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर सहपऊ में कार्यभार ग्रहण करने को कहा है।

वहीं अब तक अनुपस्थित रहने का साक्ष्य मय तर्क के साथ मांगा है। अन्यथा की स्थिति में शिक्षक के खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई किए जाने की बात कही है। बीएसए मनोज कुुमार मिश्र का कहना है कि निर्धारित तिथि तक अगर शिक्षक द्वारा कार्यभार ग्रहण कर अपना पक्ष नहीं रखा गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए वह स्वयं उत्तरदायी होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं