Header Ads

विद्यार्थी ऑनलाइन मनाएंगे गणतंत्र दिवस

 विद्यार्थी ऑनलाइन मनाएंगे गणतंत्र दिवस

प्रयागराज : कोरोना की छाया गणतंत्र दिवस समारोहों पर भी तारी रहेगी। स्कूलों में सिर्फ शिक्षक, कर्मचारी व कुछ विद्यार्थी ही ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। तमाम विद्यालयों ने समारोह से छात्र-छात्रओं को जोड़ने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की है।


जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि माध्यमिक स्कूलों में जो आयोजन होंगे उसमें कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यार्थी आएंगे। ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज गंगापुरी, जीजीआइसी, महर्षि पतंजलि इंटर कॉलेज, गंगा गुरुकुलम, महाप्रभु पब्लिक स्कूल सहित कई स्कूलों में ऑनलाइन विद्यार्थियों को जोड़ा जाएगा।

अभिभावकों के लिए लगेगी चौपाल, लेंगे शपथ : सभी परिषदीय स्कूलों में 26 जनवरी को ध्वजारोहण होगा। इसमें अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा और चौपाल लगेगी। स्कूल शिक्षा महानिदेशक की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रत्येक अभिभावक के मोबाइल नंबर को स्कूल के वाटसएप ग्रुप में जोड़ा जाए। बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि सभी अभिभावक शपथ लेंगे कि, ‘हम प्रतिदिन अपने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। शैक्षिक गतिविधियों एवं होमवर्क को पूर्ण कराते हुए उनको बुनियादी शिक्षा प्राप्त कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं