Header Ads

यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा फरवरी में, कार्यक्रम जल्द

 यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा फरवरी में, कार्यक्रम जल्द

प्रयागराज : यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा का ऐलान जल्द होगा। परीक्षा फरवरी माह में कराई जाएगी। मंडलवार विस्तृत कार्यक्रम यानी तारीखें इसी सप्ताह घोषित होंगी। इसमें इंटर की परीक्षा के लिए संबद्ध कालेजों में परीक्षक भेजे जाएंगे, हाईस्कूल में आंतरिक मूल्यांकन प्रधानाचार्य करेंगे। बोर्ड ने शैक्षिक कैलेंडर में फरवरी में ही परीक्षा कराने का संकेत दिया था।


माध्यमिक शिक्षा परिषद की प्रायोगिक परीक्षाएं आमतौर पर दिसंबर व जनवरी के पहले पखवारे में होती रही हैं लेकिन, इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक कार्यक्रम घोषित नहीं हो सका है। बोर्ड ने अब तारीखें तय लिया है और उसका अनुमोदन कराया गया है। जल्द ही मंडलवार दो चरणों में परीक्षाएं कराई जाएंगी। परीक्षकों की सूची भी तैयार है। तारीखें आने के बाद उन्हें कालेजों का आवंटन होगा। इस बार भी प्रधानाचार्य ही आंतरिक मूल्यांकन करेंगे।

लिखित परीक्षा कार्यक्रम अटका

यूपी बोर्ड की लिखित परीक्षा का कार्यक्रम अभी तक घोषित नहीं है। इसमें पंचायत चुनाव के अलावा परीक्षा केंद्र निर्धारण न होना भी अहम बाधा है। केंद्रों की सूची अगले माह नौ फरवरी को आएगी। संकेत है कि केंद्रों के तय होते ही कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं