Header Ads

बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलने गए दिव्यांगों को रोका, धक्का-मुक्की में लगी चोट: 69000 सहा. अध्यापक भर्ती में आरक्षण की विसंगति को लेकर 38 दिन से चल रहा धरना

 बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलने गए दिव्यांगों को रोका, धक्का-मुक्की में लगी चोट: 69000 सहा. अध्यापक भर्ती में आरक्षण की विसंगति को लेकर 38 दिन से चल रहा धरना

प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद पर 14 दिसंबर 2020 से धरना दे रहे और भूख हड़ताल कर रहे दिव्यांग अभ्यर्थियों ने बुधवार को को शहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से मिलने पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान मंत्री से मिलने की कोशिश में लगे दिव्यांगों को आयोजकों ने रोक दिया। दिव्यांगों का आरोप है कि आयोजकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, इस कारण से उन्हें चोट आई । दिव्यांगों का कहना है कि बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलने रोककर आयोजकों ने दिव्यांगों के अधिकारों का हनन किया है।



दिव्यांग अभ्यर्थियों का कहना था कि उनकी ओर से पांच सदस्यों का एक दल राजर्षि टंडन गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में मिलने पहुंचा। दिव्यांग अभ्यर्थियों उपेंद्र मिश्र, धनराज यादव ने आरोप लगाया कि आयोजकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और मिलने से रोक दिया दिव्यांगों का कहना था कि गेस्ट हाउस में जब वह रास्ते में बैठ गए तो सभी दिव्यांगों को आयोजकों ने हटा दिया। इस दौरान धक्का देकर उन्हें बाहर करने की कोशिश में चार-पांच दिव्यांग चोटिल हो गए ।

मुलाकात की कोशिश करने वालों में धनराज यादव, उपेन्द्र मिश्रा, लाल सिंह शिवेन्द्र कुमार सिंह महावीर, फारुख और प्रदीप कुमार शुक्ला को चोट आई। बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलने की असफल कोशिश के बाद दिव्यांग अभ्यर्थी दोबारा धरना स्थल पर आकर बैठ गए । उनका कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती धरना प्रदर्शन जारी रहेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं