Header Ads

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में सामाजिक विज्ञान के चयनितों का दस्तावेज सत्यापन 23 से, लाने होंगे यह दस्तावेज

 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में सामाजिक विज्ञान के चयनितों का दस्तावेज सत्यापन 23 से, लाने होंगे यह दस्तावेज

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 के तहत सामाजिक विज्ञान विषय में चयनितों के शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन कराने की तारीख घोषित कर दी है। सशर्त चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 23 नवंबर को शुरू होकर 17 दिसंबर तक चलेगा।


पुरुष अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 23 से 28 नवंबर व एक से चार दिसंबर तक चलेगा, जबकि महिला अभ्यर्थियों का पांच, सात, आठ, नौ, 10, 11, 14, 15, 16 व 17 दिसंबर तक चलेगा। यूपीपीएससी ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती-2018 के तहत 15 विषयों में 10,768 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें 13 विषयों में 7481 पदों के सापेक्ष सफल 4243 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया चल रही है। बता दें कि पेपर लीक प्रकरण में फंसने के कारण हंिदूी व सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट देर में जारी हुआ। हंिदूी विषय में 1433 पदों के सापेक्ष 1432 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। हंिदूी के अभ्यर्थियों का सत्यापन पांच नवंबर को पूरा हो चुका है। अब सामाजिक विज्ञान में 1854 पदों के सापेक्ष सफल हुए 1851 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के अंक पत्र व प्रमाणपत्र में नाम, पिता के नाम पर भिन्नता होगी। उन्हें इस आशय का नोटरी शपथ पत्र मूल रूप से प्रस्तुत करना होगा।

एलटी ग्रेड: लाने होंगे ये दस्तावेज

’हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंकपत्र व प्रमाण पत्र की मूल तथा छाया प्रतियां’आयोग द्वारा विज्ञापित अनिवार्य शैक्षिक अर्हता स्नातक के प्रत्येक वर्ष की अंक तालिका व प्रमाणपत्र, शिक्षा स्नातक के अंकपत्र, प्रमाण पत्र की मूल व छायाप्रति’आरक्षण व स्थायी निवास के दावे के संबंध में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्रों की मूल व छाया प्रति’सरकारी कर्मचारी होने की स्थिति में नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाणपत्र की मूल प्रति।

कोई टिप्पणी नहीं