Header Ads

कामगारों का आना बंद फिर भी स्टेशन पर परिषदीय शिक्षक तैनात, शिक्षकों ने मांगा अवकाश

कामगारों का आना बंद फिर भी स्टेशन पर परिषदीय शिक्षक तैनात, शिक्षकों ने मांगा अवकाश

प्रयागराज : लॉकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में सहयोग के लिए रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ भी तैनात किए गए। परिषदीय विद्यालयों के सहायक अध्यापक भी लगाए गए। करीब एक पखवाड़े से कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं आ रही है लेकिन शिक्षकों की तैनाती बनी हुई है। इलाहाबाद जंक्शन पर तैनात सहायक अध्यापक डॉ. ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि चार शिफ्टों में ड्यूटी लगाई जा रही है। इसमें सभी लोग नियमित रूप से आ रहे हैं। अब ट्रेनों के न आने से उनकी ड्यूटी का औचित्य नहीं है फिर भी अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि एडीएम सिटी से इस संबंध में बात की गई थी। अभी तक किसी ने गौर नहीं किया। खंड शिक्षाधिकारी करछना संतोष कुमार श्रीवास्तव ने भी कहा कि ट्रेनें अब नहीं आ रही हैं लेकिन शिक्षक ड्यूटी दे रहे हैं क्यों कि सरकारी आदेश है।

नहीं दिए जा रहे मास्क और ग्लब्स : रेलवे स्टेशन पर तैनात सहायक अध्यापकों ने बताया कि शुरू में मास्क, ग्लब्ज आदि दिए जाते थे लेकिन अब किसी तरह का कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिया जा रहा है। शहर में जिस तरह से कोरोना फैल रहा है इससे वे कभी भी संक्रमण की जद में आ सकते हैं।

शिक्षकों ने मांगा अवकाश : रेलवे स्टेशनों पर तैनात शिक्षकों ने अवकाश की मांग की है। उनका कहना है कि पांच जून से वे लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। इसका उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। अब उन्हें 14 से 21 दिन होम क्वारंटाइन रहने की अनुमति दी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं