Header Ads

कोरोना काल में खिलाड़ियों की मदद करेंगे परिषदीय स्कूलों के गुरु जी

कोरोना काल में खिलाड़ियों की मदद करेंगे परिषदीय स्कूलों के गुरु जी

 प्रयागराज : परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को आमतौर पर पढ़ाई लिखाई के साथ ही खेल गतिविधियों में सहभागिता के लिए आर्थिक मुश्किलों से जूझना पड़ता है। कुछ बच्चे इन्हीं झंझावतों के चलते आगे नहीं बढ़ पाते। कोरोना जैसी महामारी काल में टीचर्स गेम्स वेलफेयर एसोसिएशन ने ऐसे जरूरतमंद प्रतिभावान विद्यार्थियों और उनके अनुदेशकों की पहल की है। उद्देश्य यही कि आर्थिक तंगी की वजह से प्रतिभा दम न तोड़ने पाए।

एसोसिएशन के प्रदेश सचिव आशुतोष सिंह ने बताया कि संगठन उन खिलाड़ियों और उनके अनुदेशकों की मदद करेगा, जो 2015 से लेकर अब तक राज्य व राष्ट्रीय स्तर की दो स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुके होंगे। खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट, जरूरी खेल संसाधन संग आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जाएगी। इसको लेकर एसोसिएशन पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

अनुदेशकों की चिंता : परिषद के स्कूलों में तैनात खेल अनुदेशक ही बच्चों के साथ मेहनत करते हैं। रैलियों और प्रतियोगिताओं के लिए बच्चों को प्रेरित और प्रशिक्षित करने वाले इन अनुदेशकों को मानदेय के अतिरिक्त और कुछ नहीं मिलता।

प्रदेश के 180 स्कूल चिह्नित

प्रदेश के 180 विद्यालयों के खिलाड़ियों को मदद के लिए चिह्न्ति किया गया है। प्रयागराज में उच्च प्राथमिक विद्यालय सिसई सिपाही विकास खंड बहरिया, उच्च प्राथमिक विद्यालय बंतरी ब्लाक होलागढ़, उच्च प्राथमिक विद्यालय गोईसरा ब्लाक शंकरगढ़, उच्च प्राथमिक विद्यालय मीरकपुर विकास खंड बहरिया, प्राथमिक विद्यालय गाढ़ा तहसील कोरांव, उच्च प्राथमिक विद्यालय खेक्सा धरवारा तहसील करछना, उच्च प्राथमिक विद्यालय शाहपुर ब्लाक धनूपुर इसमें शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं