Header Ads

लखनऊ: बेसिक शिक्षा विभाग में एक नाम, पैनकार्ड और जन्मतिथि पर दो शिक्षिकाओं की नौकरी

लखनऊ: बेसिक शिक्षा विभाग में एक नाम, पैनकार्ड और जन्मतिथि पर दो शिक्षिकाओं की नौकरी

लखनऊ : कस्तूरबा गांधी विद्यालय की शिक्षिका अनामिका के फर्जीवाड़े के बाद अब प्राथमिक विद्यालय में भी फर्जीवाड़े का मामला प्रकाश में आया है। यहां लखनऊ के बीकेटी ब्लॉक स्थित शिवरी प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका रेनूबाला और देवरिया जिले के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका के पैन कार्ड एक जैसे मिले हैं।

राज्य परियोजना कार्यालय से की गई जांच में यह राजफाश हुआ तो विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए। आननफानन बीएसए लखनऊ और देवरिया को जांच के आदेश दिए गए।

बीएसए देवरिया की रिपोर्ट का इंतजार :

बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि शिवरी में तैनात रेनूबाला का आधार कार्ड, शैक्षिक दस्तावेज, नियुक्ति पत्र व अन्य दस्तावेज जो देखे गए हैं। वह प्रथम दृष्टया जांच में सही पाए गए हैं। वहीं, इस संबंध में बीएसए देवरिया से उनके यहां तैनात रेनूबाला की रिपोर्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट देंगे। अभी वह मामले की जांच नहीं कर पाए हैं। बीएसए देवरिया की रिपोर्ट आने पर ही जांच से जुड़े कई अन्य तथ्य सामने आ सकेंगे।

पैन कार्ड की डिटेल एक जैसी

बीएसए लखनऊ दिनेश कुमार ने बताया कि शिवरी प्राथमिक विद्यालय में तैनात रेनूबाला और देवरिया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की रेनूबाला के पैन कार्ड एक जैसे हैं। दोनों की जन्मतिथि छह फरवरी 1972 है। विभाग में ज्वॉइनिंग की तिथि 26 नवंबर 1994 है। दोनों में एक ही नाम लिखा है। पैन कार्ड का नंबर आदि सब एक है।

कोई टिप्पणी नहीं