Header Ads

इंटरव्यू के कार्यक्रम पर टिकी नजर: पीसीएस-2018 के इंटरव्यू का आज जारी होगा विस्तृत कार्यक्रम

इंटरव्यू के कार्यक्रम पर टिकी नजर: पीसीएस-2018 के इंटरव्यू का आज जारी होगा विस्तृत कार्यक्रम

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग पीसीएस यानी सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा-2018 के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 13 जुलाई से शुरू करेगा। सोमवार को आयोग की वेबसाइट पर इंटरव्यू का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके बाद पता चलेगा कि किसका इंटरव्यू कब होगा। इंटरव्यू की समय सीमा के आधार पर अंतिम रिजल्ट का अंदाजा लग पाएगा। वैसे, आयोग की मौजूदा कार्यप्रणाली को देखते इंटरव्यू खत्म होने के 15 दिन के अंदर अंतिम रिजल्ट घोषित होने की उम्मीद रहेगी।

इसके बाद सैकड़ों चयनितों के अफसर बनने का सपना साकार हो जाएगा। यही कारण है कि हर अभ्यर्थी की नजर इंटरव्यू के कार्यक्रम पर टिकी है। लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2018 मुख्य परीक्षा (मेंस) का रिजल्ट 23 जून को घोषित किया था। इसमें 984 पदों के लिए 2669 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए सफल घोषित हुए हैं। आयोग को इंटरव्यू कराने के लिए नए सदस्यों का इंतजार था। तीन जुलाई को तीन सदस्य मिलने के अगले दिन आयोग ने इंटरव्यू शुरू करने की तारीख घोषित कर दी।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2018 के तहत 988 पदों की भर्ती निकाली थी। परीक्षा के लिए 6,35,844 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। प्रारंभिक परीक्षा अक्टूबर 2018 में कराकर 18 से 22 अक्टूबर 2019 तक प्रयागराज व लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में मुख्य परीक्षा कराई गई। इसमें 16738 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग मुख्य परीक्षा का परिणाम मार्च में ही जारी करने की तैयारी में था लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण उसमें विलंब हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं