UP BOARD: छात्रा को इंटर में उत्तीर्ण कराने को मांगा धन

UP BOARD: छात्रा को इंटर में उत्तीर्ण कराने को मांगा धन


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन इस समय चल रहा है। अगले माह रिजल्ट देने की तैयारी शुरू हो गई है। इसी बीच रायबरेली जिले के चर्चित कांग्रेस नेता रमेश शुक्ल के मोबाइल नंबर पर शुक्रवार को फोन आया। उसमें कहा कि परिवार की छात्र इंटर में है और भौतिक विज्ञान में उत्तीर्ण कराने के लिए आज ही धन मुख्यालय पर भेजे। फोन करने वाले अपना नाम परीक्षा सेक्शन का संदीप कुमार बताया।

आगे कहा कि वे समझ गए कि कोई जालसाज है इसलिए धन देने का आश्वासन दिया कि लॉकडाउन में पैसे कैसे भेज सकते हैं। इसलिए खाता नंबर दीजिए उसी में धन उपलब्ध करा दें। हालांकि शाम तक फोन करने वाले ने कोई खाता नंबर नहीं दिया।

कांग्रेस नेता ने फोन नंबर को ट्रू कॉलर पर डाला पता चला कि फोन करने वाला बिहार के बसकटी का रहने वाला कोई राजा कुमार है। कांग्रेस नेता ने इस घटना से बोर्ड सचिव को अवगत करा दिया है। सचिव का कहना है कि बोर्ड का कोई अधिकारी या फिर कर्मचारी इस तरह की हरकत नहीं कर सकता है। जल्द ही इस मामले की एफआइआर दर्ज कराएंगे। ज्ञात हो कि इसके पहले भी पूर्वाचल के कुछ जिलों में इसी तरह के फोन पहुंचने की शिकायत हुई थी। कुछ जालसाजों ने हाईस्कूल व इंटर के छात्र-छात्रओं को बिना मूल्यांकन उत्तीर्ण करने का संदेश सोशल मीडिया पर वायरल किया था