69000 : 20 मई दिल्ली में स्टे लगभग तय, पढें यह पोस्ट, और जानिए क्यों मिल सकती है राहत by AG

69000 : 20 मई दिल्ली में स्टे लगभग तय, पढें यह पोस्ट, और जानिए क्यों मिल सकती है राहत by AG

 20 मई को Special Leave Petition पर सुनवाई है। SLP एक्सेप्ट होने पर यानी लीव मिलने पर वह सिविल अपील यानी CA में कन्वर्ट हो जाती है।
.
.
2) 20 को या दो तीन पहली सुनवाई पर मैटर बहुत सेंसिटिव रहता है। उसमें अपैक्स कोर्ट से हाई कोर्ट के जजमेंट पर स्टे मांगा जाता है।
.
.
3) हमारा मानना है कि सरकार की कोशिश रहेगी कि स्टे मिल जाये। कारण समझिए।
.
.
4) SC के आनंद कुमार यादव जजमेंट के पैरा 33 अनुसार 69000 भर्ती पूरा होते ही शिक्षामित्र को पद से हटा दिया जाएगा उनकी नौकरी चली जायेगी।
.
.
5) यानी बेसिक शिक्षा परिषद की 69000 भर्ती timeline अनुसार जून 2020 के आते ही शिक्षामित्रो को यदि नियुक्त रखा गया तो यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी।
.
.
6) यह वर्ष चुनावी वर्ष है। 2021 के अंत में यूपी में चुनाव होने हैं। अतएव शिक्षामित्रो को यदि निकाल दिया जाएगा तो विपक्ष मुद्दा बना लेगा। नौकरी देने से ज्यादा नौकरी जाना बड़ा मुद्दा है।
.
.
7) सरकार की भर्ती स्पीड आप ने देखी ही होगी। सरकार को पता है lockdown है। न उसमें कॉउंसलिंग सम्भव है और इंटर डिस्ट्रिक्ट पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद है।
.
.
8) ऐसे में इस भर्ती स्पीड का अर्थ यही है कि सरकार सन्देश देना चाह रही है कि हम तो करना चाह रहे थे पर कुछ लोग कोर्ट पहुंच जाते है और भर्ती होने नहीं देते।
.
.

9) ऐसे में 20 मई को स्टे मिलने की संभावना 99.99% है आपको निराशा और शिक्षामित्रो और 90/97 विरोधियों के यहां खुशी का माहौल होगा।
.
.
10) स्टे लगने के बाद जिसने आज तक सहयोग न किया होगा वो भी उधार लेकर लीगल टीम को सपोर्ट कर देगा पर सच तो यह है कि सुप्रीम कोर्ट से आना 90/97 ही है आपको रोकना था तो वो था स्टे।
.
.
11) जो लीगल टीम कर नहीं पाएगी क्योंकि सीनियर उतने नहीं है जितने होने चाहिए। अतः स्टे के बाद सपोर्ट करने का क्या लाभ? अतः बस स्टे बचा लीजिये और लीगल टीम चाहे वो कोई भी हो इतनी हो गयी हैं कि अब उंगलियों पर गिनने लायक नहीं रही है उन्हें सपोर्ट करते समय सीनियर के बारे में अवश्य पूछिये।
.
.

12) अन्यथा जिस प्रकार 20.09.2017 को सरकार ने सर्कुलर जारी कर पैरा 4(3) में शिक्षामित्रो का कॉन्ट्रैक्ट 01.08.2017 से 41 महीनों तक के लिए बढाया था यानी 01.01.2021 तक के लिए ठीक उसी प्रकार फिर बढ़ा दिया जाएगा।

.
.
13) और एक बात स्टे यदि लग जाता है जो 99.99% लगेगा तो भर्ती फिर चुनाव बाद होगी क्योंकि चुनाव बाद जो सरकार आएगी उसके कार्यकाल में शिक्षामित्रो को भावभीनी विदाई दी जाएगी। ऐसे में अगले 05 वर्ष तक आते आते 2027 के चुनाव के लिए शिक्षामित्र मुद्दा नहीं रहेंगे। भुला दिए जाएंगे
.
.
14) पोस्ट से ठेस पहुंच सकती है पर क्या करें न लीगल टीमें समझ रही हैं न 69000 अभ्यर्थी। और शेरो की आपस की लड़ाई में शिक्षामित्र उन शेरो की खालों को अपने ड्राइंग रूम में सजायेंगे।
.
.
15) और गुणांक सेफ है कि नहीं पूछने वाले अपने गुणांक की बत्ती बनाकर दियासलाई में जला लेना अगले चुनाव के बाद ही मौका मिलेगा सेफ है सेफ है खेलने का।
.
.
16) और जो lockdown में इधर उधर फंसे है और उनके डाक्यूमेंट्स कहीं और फंसे हैं उन्हें भी इतना समय मिलेगा की पैदल ले कर आजायेंगे।
.
.
17) जिनकी डिग्री के क्रमांक इधर उधर हो गए हैं वो भी बदलाव लेना। इतने जो ये कुछ डेढ़ बुद्धि जनरल ओवरलैपिंग वाले मुद्दे पर कोर्ट गए हैं इनकी भी अग्नि शांत हो जाएगी सच खुद होता देख लेंगे हमारे समझाने से तो समझ आया ही नहीं उल्टा इस व्यक्ति को ग्रुप से निकाल दिया जो हमेशा पॉलिटकल अनाथ जनरल का रक्षक बनके खड़ा रहा।
.
.
18) और उनकी भी मिट जाएगी जो बीटीसी 2015 बैच को बाहर कराने गए हैं जिन्होंने अपने आवेदन पत्र का अंतिम पेज खोलकर नहीं देखा जिसमें सत्यापन लिखा है कि आवेदन की तिथि तक मैं योग्य हूँ।
.
.
19) जिले की चॉइस कैसे भरें वो भी सीख लेना। बीएड को बाहर कराने वाले भी मिटवा आना क्योंकि बाहर होना नहीं। सब के सम्बंध में विस्तृत पोस्ट हमारे पेज पर हैं। जिनके लिंक नीचे हैं।
.
.
20) अभी भी समय है लीगल टीम भी जाग जाए और 69000 अभ्यर्थी भी। 2 दिन है सीनियर करलो स्टे बचा लो। धन्यवाद।

.
~AG
Note:- यह न्यूज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, इसलिए आप तक पहुंचना आवश्यक था।