एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के शेष 2 विषयों का रिजल्ट कब घोषित करेगा आयोग

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के शेष 2 विषयों का रिजल्ट कब घोषित करेगा आयोग

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के शेष 2 विषयों का रिजल्ट कब घोषित करेगा आयोग
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के दो विषयों हिन्दी और सामाजिक विज्ञान के अभ्यर्थी परेशान हैं। वाराणसी के एसएसपी के माध्यम से इन्हें जानकारी हुई है कि कथित पेपर लीक प्रकरण की जांच रिपोर्ट आयोग को पिछले माह भेज दी गई है। आरोप है कि आयोग न तो परिणाम जारी कर रहा है और न ही प्रतियोगी छात्रों को इस बारे में कोई जानकारी ही दी जा रही है।

प्रतियोगियों ने आयोग के अध्यक्ष से मिलने के लिए अर्जी भी दी, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। एलटी ग्रेड समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान और प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय का कहना है कि आयोग के अध्यक्ष ने वार्ता में कहा था कि जांच रिपोर्ट आते ही दोनों विषयों का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आयोग की ओर से गठित दो सदस्यीय कमेटी ने भी रिपोर्ट की मांग की थी।

बकौल अनिल पेपर लीक प्रकरण की जांच वाराणसी एसटीएफ कर रही है और वहां के एसएसपी ने टेलीफोन पर हुई बातचीत में बताया है कि जांच रिपोर्ट 23 अप्रैल को ही फैक्स से आयोग को भेज दी गई है। अनिल का कहना है कि एसएससी ने उन्हें जांच रिपोर्ट के बारे में जो जानकारी दी है, उससे दोनों विषयों का परिणाम जारी होने में कोई बाधा नहीं है।
विक्की खान और अनिल उपाध्याय सहित दोनों विषयों के अभ्यर्थियों ने आयोग के अध्यक्ष से परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की है। हालांकि आयोग के अफसर इस बारे में अभी कुछ नहीं बोल रहे हैं। एलटी ग्रेड शिक्षकों के 15 विषयों के 10796 पदों के लिए 29 जुलाई 2018 को लिखित परीक्षा हुई थी। अब तक 13 विषयों का परिणाम घोषित कर सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन पूरा किया जा चुका है। इनमें से 10 विषयों के अभ्यर्थियों की पत्रावली नियुक्ति पत्र निर्गत करने की संस्तुति के साथ शिक्षा निदेशालय भेजी जा चुकी है। लेकिन पेपर लीक के आरोपों के चलते हिन्दी और सामाजिक विज्ञान का परिणाम घोषित नहीं किया गया है जबकि  इन्हीं दोनों विषयों में सर्वाधिक पद हैं। हिन्दी में एलटी ग्रेड शिक्षक के 1433 तो सामाजिक विज्ञान में 1854 पद हैं।