Header Ads

तदर्थ शिक्षकों के लिए पीआईएल दाखिल करेगा शिक्षक संघ



लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) के प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह ने कहा कि प्रदेश के तदर्थ शिक्षकों को नियमित कराने व सेवा सुरक्षा के लिए संघ जनहित याचिका (पीआईएल) दायर करेगा। इसके लिए जो भी व्यय आएगा संगठन वहन करेगा। इसके लिए समिति गठित कर दी गई है।


उन्होंने बताया कि एनपीएस अपडेट करने व कटौती का हिसाब मांगने को लेकर सभी जिलों के जिलाध्यक्ष 12, 13 व 14 मार्च के बीच जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर सामूहिक रूप से ज्ञापन के माध्यम से नोटिस देंगें। साथ ही मांग की जाएगी कि 31 मार्च के पहले एनपीएस अपडेट नहीं हुआ तो डीआईओएस कार्यालय पर अप्रैल के पहले सप्ताह में धरना दिया जाएगा।


चेत नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षक निर्वाचन व सदस्यता अभियान की दृष्टि से कमजोर जिलों में सदस्यता प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी। आगरा, सहारनपुर, अलीगढ़, प्रयागराज, झांसी, चित्रकूट, लखनऊ, गोरखपुर व देवी पाटन मंडल पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जीपीएफ व एनपीएस घोटाले को लेकर गोरखपुर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर 12 मार्च को आयोजित धरने में बस्ती व गोरखपुर मंडल के सभी पदाधिकारी अनिवार्य रूप से शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं